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Saturday, 11 July 2020

six pack banane ka tarika aur body banane ka tarika

six pack banane ka tarika aur body banane ka tarika

six pack banane ka tarika



आज हम आपको six pack banane ka tarika aur body banane ka tarika मे आपको 6 एक्सर्साइज़ बताएँगे जो आपकी पूरी बॉडी को शेप मे लाने का करेंगी ओर आपका मोटापा कम कारगर 
होगी अगर आप six pack बनाना चाहते है तो आप इन एक्सर्साइज़ से six pack घर पर ही बना सकते है। पर 
आपका सवाल होगा की कितने समय मे सिक्स पैक बनाए जा सकते है तो हम आपको बता दे ।
अगर आपको थोड़ी मोटापे की परेशानी है तो आपको six pack बनाने मे 6-7 महीने का समय लग सकता है ।
पर अगर आपको ज्यादा मोटापे की समस्या है तो आपको 10-12 महीने का समय अगर आप रेगुलर ये एक्सर्साइज़ करते है। तो आपको इतना समय लग सकता है । पर अगर आप मोटापे का शिकार नहीं है । तो आपको लगभग 3-4 महीने का समय रेगुलर exercise करने पर लग सकता है। पर आपको एक्सर्साइज़ के साथ साथ अपने भोजन पर भी ध्यान देना होगा । तो आइए जानते है वो 6 exercise। आपको एक बात ओर बता दें की ये सभी exercise आप घर पर भी कर सकते हो ।

six pack banane ka tarika raning 

सबसे पहले हम आपको six pack बनाने के लिए सबसे जरूरी exercise runing है रनिंग अपने आप मे ही एक एसी एक्सर्साइज़ है जो आपके पूरे शरीर की एक्सर्साइज़ करा देती है । रुनिंग आप सुबह के समय कर सकते है । आपको एक टिप्स देता हूँ अगर आपको मोटापा है तो आप सुबह की जगह एसी समय दोड़े जिस समय धूप हो जाए । इससे आपका फेट जल्दी घटेगा ओर आपको सिक्स पैक बनाने मे बहुत ही आसानी हो जाएगी । ओर आपके सिक्स पैक भी जल्दी बनेगे रनिंग आप हर रोज करें । runing करने से आपका शरीर फिट रहता है । इसलिए अगर आप सिक्स पैक बनाना चाहते है तो ओर आप रुनिंग नहीं करते तो आपको आज से ही रुनिंग शुरू कर देनी चाहिए ।  six pack banane ka tarika मे रुनिंग करना सिक्स पैक बनाने मे बहुत कारगर है ।

six pack banane ka tarika ab plank

ab plank exercise आपके लिए सिक्स पैक बनाने के लिए बहुत जरूरी है । इसे आप शुरुआत मे 30 sec. तक करें । ओर अगर आप 30 sec. तक आसानी से कर पाये तो आप 90 sec. तक करें ओर अगर क्षमता है । तो आप इससे भी ज्यादा देर तक करें यह आपका फेट घटाने मे भी कारगर है ओर आपके six pack बनाने मे तो लाभकारी है ही । तो आइए जानते है यह किस प्रकार की जाती है । 
  • सबसे पहले आपको उल्टा लेट जाना है ।
  • इसके बाद तस्वीर के अनुसार आप अपने पैरों ओर बाजुओं को मोड कर कुहनियों के भार पर रहना है ।
  • आगे बहुत सिंपल है बस आपको एसे ही 30-90 sec. तक रहना है आप ज्यादा भी रह सकते है ।
  • फिर आप रिलेक्स हो जाए ओर 1-1:30 मिनट का ब्रेक ले कर दूसरी एक्सर्साइज़ के लिए तयार हो जाए ।
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six pack banane ka tarika bicycle crunches 

 six pack banane ka tarika मे आप bicycle crunches जरूर लगाएँ ये आपके लिए बहुत ही कारगर साबित होगी फैट कम करने मे भी ओर सिक्स पैक बनाने के लिए भी ये आपके पेट की मसपेशियों को मजबूत बना देती है अगर आप यह एक्सर्साइज़ हर रोज करें तो । आइए जानते है कि यह एक्सर्साइज़ कैसे होती है ।
  • सबसे पहले आपको सीधा लेट जाना है ।
  • इसके बाद आपको दोनों हाथ अपने सिर से टच करने है ।
  • फिर आपको अपनी बाजू की कुहनी को अपनी टांग उढ़ा कर अपना घुटने से छुनी है ।
  • ओर इसी प्रकार आप दूसरी साइड से भी करें ।
  • इसके आप 3 सेट लगा सकते है ।  
  • हर सेट मे आप 12 या इससे अधिक अपनी क्षमता के अनुसार लगा सकते है ।

six pack banane ka tarika lag lifts 

ये एक्सर्साइज़ भी आपके सिक्स पैक बनाने मे बहुत सहायक होती है । इससे भी आप अच्छे से करके सिक्स पैक बना सकते है । यह आपके पेट की ऊपरी पसपेशियों पर प्रेसर डालती है । जो आपके सिक्स पैक बनाने के लिए बहुत लाभकारी है । तो आइए जानते है ये एक्सर्साइज़ करने का तरीका । यह बहुत असान भी है ।



  •  सबसे पहले आपको सीधा लेट जाना है ।
  • इसके बाद आपको अपनी बाजुओ को सीधे रखना है ।
  • फिर अपने दोनों पैरो को जोड़ कर बड़ी आराम से ऊपर की ओर उढ़ाना है ।
  • 90 डिग्री का एंगल बन जाने पर आप आराम से अपनी टंगे नीचे की ओर लाएँ । 
  • इसके भी आप अपनी क्षमता के अनुसार सेट बना सकते है ।
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six pack banane ka tarika russian twist 

russian twist भी six pack banane ka tarika मे बहुत जरूरी एक्सर्साइज़ है। ये एक्सर्साइज़ आप waight से भी कर सकते है ओर बिना waight के भी । इस एक्सर्साइज़ से आपके पेट की साइड की ओर सेंटर की मासपेशियाँ मजबूत होती है । यह बहुत ही कारगर एक्सर्साइज़ है ओर सिक्स पैक बनाने के लिए महत्वपूर्ण भी तो आइए जानते है यह किस प्रकार की जाती है ।
  •  आपको पहले अपनी टाँगो को जोड़ कर ओर सीधी करके बेठ जाना है ।
  • इसके बाद आपको अपनी टाँगो को तस्वीर मे दिखाये अनुसार मोड लेना है ।
  • फिर आपको थोड़ा पीछे झुक जाना है ।
  • आपको waight या अपने खाली हाथो को आगे की ओर करना है ।
  • एक तरफ मुड़ना है ।
  • दूसरी तरफ मुड़ना है ।
  • बस एसे ही अपनी क्षमता के अनुसार सेट लगाने है।
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six pack banane ka tarika ab-v-up 

six pack banane ka tarika मे लास्ट ओर आखिरी एक्सर्साइज़ सबसे जरूरी है । यह एक्सर्साइज़ आपके 
सिक्स पैक बनाने के लिए बहुत जरूरी है ओर यह आपके फैट घटने मे भी लाभकारी है इससे आपके सिक्स पैक अछी तरह से उभर कर आते है । यह एक्सर्साइज़ आपके पेट के सेंटर की मासपेशियों को मजबूत बनती है । तो आइए जानते है । इस सरल एक्सर्साइज़ को कैसे करते है ।
  • सबसे पहले आपको लेट जाना है ।
  • जिसमे आपके हाथ उपर की ओर रहेंगे ओर दोनों टाँगे एक दूसरे से मिली होंगी ।
  • फिर आपको आराम से एक साथ दूसरी तस्वीर के जैसे अपने हाथो को अपने पैरों से सीधा उपर उढ़ते हुये मिलना है ।
  • याद रहे आपको हाथ ओर टाँगो को एक साथ उढ़ाना है ।
  • इसमे आपको अपनी कमर को सीधी रखना है ।
  • अपनी क्षमता के अनुसार आपको सैट लगाने है ।
अगर आप six pack banane ka tarika मे बताई गई एक्सर्साइज़ को अपने वर्कआउट मे शामिल करते है तो आप सिक्स पैक एब्स बनाने मे

सफल होंगे पर आपको ये वर्कआउट हर रोज करने होंगे ओर अपने जज्बे को कायम रखना होगा । कुछ लोग एसा करते है की शुरू शुरू मे वो बॉडी बनाने के लिए बहुत मेहनत करते है । पर वो लोग जल्दी ही ऊब जाते है पर आपको एसा नहीं करना है । लगातार मेहनत करे आपको टाइम लग सकता है पर आप abs बनाने मे कामयाब जरूर होंगे ।
धन्यावाद।
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2 comments:

  1. मुझे इन एक्सरसाइज़ से बहुत फायदा हुआ है पैट बहुत कम हो गया है लेकिन अब गाड़ी जीद्दी लोअर फैट पर आ कर रूक गई। कैलोरी भी कम ले रहा हु, ग्रीन टी व नींबू पानी भी पी रहा हूँ लेकिन जीद्दी फैट हताश कर रहा है

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    1. आप निराश बिलकुल न हो मन से लगे रहो आपका फैट 100% कम होगा पर टाइम जरूर लगेगा। वर्कआउट करते रहे कमेंट के लिए धन्यवाद

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